Close

    राज्यपाल से डॉ. लीलाधर भट्ट मेमोरियल कल्याण समिति के चेयरमैन श्री राज भट्ट व अन्य पदाधिकारियों ने मुलाकात की।

    प्रकाशित तिथि: नवम्बर 23, 2022

    राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से राजभवन में डॉ. लीलाधर भट्ट मेमोरियल कल्याण समिति (डीएलबीएमकेएस) के चेयरमैन श्री राज भट्ट व अन्य पदाधिकारियों ने मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने समिति द्वारा शुरू किये जा रहे प्रोजेक्ट ‘‘निधि’’ के बारे में जानकारी दी। चेयरमैन श्री राज भट्ट ने राज्यपाल को बताया की प्रोजेक्ट ‘‘निधि’ के तहत घरेलू हिंसा, यौन शोषण और अन्य हिंसा की शिकार महिलाओं और बच्चियों की सहायता के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 18001804039, 05946-297101 लॉन्च किया जा रहा है।

    उन्होंने बताया की इस प्रोजेक्ट के तहत ऐसी महिलाओं के लिए सहायता प्रदान करना है जो कार्यस्थल और घर पर यौन शोषण, शारीरिक हिंसा की शिकार हो जाती है। हेल्पलाइन के माध्यम से ऐसी पीड़ित बच्चियां और महिलाएं जो किसी कारणवश पुलिस को रिपोर्ट नहीं कर सकती हैं। उन्हें सहायता करते हुए उनके मामलों को आसानी से पुलिस तक पहुंचा सकेंगी। इस प्रोजेक्ट के अन्तर्गत उत्तराखण्ड पुलिस के साथ समन्वय करते हुए पीड़ित महिला को मानसिक, भावनात्मक, शारीरिक और सामाजिक रूप से स्थिर करने में मदद करना और उसे न्याय दिलाने में सहायता करना है।

    राज्यपाल ने संस्था की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट का अधिकाधिक प्रचार और प्रसार करने की जरूरत है, जिससे घरेलू हिंसा, यौन शोषण और अन्य हिंसा की शिकार महिलाओं और बच्चियों की मदद हो सके। उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा इस कार्य में उनकी ओर से हर संभव मदद की जाएगी। इस दौरान इस प्रोजेक्ट से जुड़े पदाधिकारी मेजर जनरल (रि) गुलाब रावत, ब्रिगेडियर(रि.) भारत रावत आदि उपस्थित रहे।

    ………..0…………