Close

    18-07-2022:राज्यपाल से राष्ट्रीय सैनिक संस्था के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की।

    प्रकाशित तिथि: जुलाई 18, 2022

    राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से राजभवन में सोमवार को राष्ट्रीय सैनिक संस्था के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। राष्ट्रीय सैनिक संस्था एक गैर राजनैतिक, देशभक्ति संगठन है जिसमें भूतपूर्व सैनिक और देशभक्त नागरिक शामिल हैं। इसकी देशभर के 23 राज्यों लगभग 89000 सदस्य हैं। इस संस्था में महिला विंग, युवा विंग और शिक्षा व स्वास्थ्य विंग कार्यरत हैं।
    राज्यपाल ने कहा कि संस्था द्वारा युवाओं के साथ-साथ लोगों में देशभक्ति की भावना जागृत की है। उन्होंने कहा कि संस्था लोगों में देशभक्ति की भावना के साथ-साथ राष्ट्रीय एकता और चरित्र निर्माण के क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है। इसी कारण संस्था से कई समाजसेवी संगठन जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सैनिक संस्था शहिदों के परिवारजनों व उनके आश्रितों का हरसंभव सहयोग करती है जो सराहनीय है। उन्होंने कहा कि संस्था को हरसंभव सहयोग किया जाएगा।
    इस अवसर पर अध्यक्ष कैप्टन सुरेश चन्द्र ने संस्था की गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि मुजफ्फरनगर स्थित शुक्रताल में कारगिल शहिद स्मारक बनाया गया है जिसमें 527 बलिदानियों के नाम अंकित किये गए हैं इसके अलावा कई महापुरुषों की प्रतिमायें भी यहां लगाई गई हैं। उन्होंने अवगत कराया कि संस्था द्वारा कौशल विकास के प्रशिक्षण व युवाओं को सेना भर्ती प्रशिक्षण की दिलाया जाता है। कोविड-19 महामारी के दौरान संस्था द्वारा कई कार्य किए गए। वहीं सफाई अभियान में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।
    इस अवसर पर संस्था के राजेन्द्र सिंह राठी, परमेन्द्र राठी, राहुल पुरी, ब्रिजेश, दयाराम राठी आदि उपस्थित रहे।

    ………..0………….